नई दिल्ली
दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जेल नंबर तीन में कैदियों के बीच लड़ाई हुई और एक सजायाफ्ता कैदी की कुछ कैदियों ने मिलकर हत्या कर दी. मृतक कैदी जेल में सेवादार का काम करता था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या
मृतक कैदी की पहचान दीपक (उम्र 29 साल) के तौर पर पर हुई है. जो दिल्ली के शकुरपुर इलाके का रहने वाला था और हत्या के केस में सजा काट रहा था. बताया जा रहा है कि अब्दुल बशीर (उम्र 44 साल)  नाम के अन्य कैदी ने उस पर हमला किया था. उसके सीने पर तेज धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला किए गए थे. घायल अवस्था में दीपक को डीडीयू अस्पताल लाया गया था. जहां डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. अब तक की जांच में इस मामले में किसी गैंग के शामिल न होने की बात सामने आई है.
 
खाना खाने को लेकर हुआ था विवाद
आरोपी अब्दुल बशीर भी हत्या के एक में तिहाड़ जेल में बंद है, उस पर लाजपत नगर इलाके में हत्या के आरोपी में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वह मूलत: अफगानिस्तान का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. यह घटना दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुई. दोनों के बीच खाना खाने को लेकर विवाद हुआ था.

दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम भी तिहाड़ में बंद
बता दें, तिहाड़ जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी बंद हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं. बीते साल 2 मई को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हत्या कर दी थी.

 

Source : Agency