भोपाल/मुरैना.

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। मुरैना में अपनी चचेरी बहन के यौन उत्पीड़न का विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चिन्नौनी थाना क्षेत्र के टिंडोखर गांव में शुक्रवार रात को 24 वर्षीय भानु परमार और उसके परिवार के आठ सदस्यों ने 25 वर्षीय युवक के घर पर लाठी-डंडों और बंदूकों से हमला कर दिया। हमले में युवक की गोली लगने से मौत हो गई। हमले में पीड़ित परिवार के चार सदस्य घायल हो गए हैं।

परिवार के एक सदस्य ने बताया कि रेत खनन व्यवसाय के कारण दोनों परिवारों के बीच पहले से प्रतिद्वंद्विता थी। आरोपी भानु हमारे परिवार की लड़की को परेशान करता था। आरोपी बेटी पर अश्लील टिप्पणियां करता था। लड़की के परिजन इसकी शिकायत करने भानू के घर पहुंचे थे। मुरैना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि नशे की हालत में भानु ने हमले में मारे गए युवक के पिता की पिटाई की धमकी दी। बाद में भानू परमार, भूरा परमार, अनिल और छोटू ने अपने पांच अन्य लोगों के साथ मिलकर पीड़ित परिवार पर धावा बोल दिया। आरोपियों ने युवक और उसके परिजनों पर अवैध हथियारों से फायरिंग कर दी। इसमें गोली युवक को जा लगी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमले में चार लोग घायल हो गए। इसमें से तीन की हालत नाजुक बताई जाती है। इन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। हमले के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

बताया जाता है कि गांव में सन्नाटा पसरा है। आरोपी फरार हो गए हैं। गांव में चार थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही है। लड़की ने अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ कानून के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

Source : Agency