बर्लिन
 दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्विएटेक ने बैड होम्बर्ग ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। स्विएटेक ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अन्ना ब्लिंकोवा को 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

यह मुकाबला 72 मिनट तक चला। सेमीफाइनल मुकाबले में स्विएटेक का सामना इटली की लूसिया ब्रोंजेट्टी से होगा। रोलैंड गैरोस में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद स्विएटेक ने अपनी पहली प्रतियोगिता में ब्लिंकोवा को हराया, यह लगातार उनकी10वीं जीत थी।

मैच के बाद स्विएटेक ने डब्ल्यूटीए.कॉम के हवाले से कहा, मुझे खुशी है कि मैं इतना ठोस टेनिस खेल सकती हूं। आमतौर पर, ग्रास कोर्ट पर अभ्यास करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलता है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि मैंने रोलैंड गैरोस और विंबलडन के बीच उस समय का 100 प्रतिशत उपयोग किया। मैं आत्मविश्वास महसूस कर रही हूं और उम्मीद है कि मैं अगले दो सप्ताह तक इसी तरह खेल सकूंगी।

उन्होंने कहा, मैं खुद को ग्रास कोर्ट का विशेषज्ञ नहीं मानती, लेकिन मैं प्रगति कर रही हूं और यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। यहां के समय ने वास्तव में मेरी मदद की। हर साल मुझे लगता है कि परिस्थितियों से अभ्यस्त होना आसान है।

 

तीन साल बाद पेशेवर टेनिस में लौटीं पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलिन वोज्नियाकी

नई दिल्ली
 अंतरराष्ट्रीय टेनिस से संन्यास लेने वाली पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपनी वापसी की घोषणा की। उन्होंने 2020 में खेल से संन्यास लिया था। परिवार शुरू करने के लिए तीन साल से अधिक समय तक एक्शन से दूर रहने के बाद, कैरोलिन को इस साल के अंत में होने वाले यूएस ओपन में वाइल्डकार्ड प्रवेश दिया गया है। 32 वर्षीय कैरोलिन 71 सप्ताह तक विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहीं। उनके पास 30 एकल खिताब हैं - जिसमें 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का ताज भी शामिल है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, खेल से दूर इन पिछले तीन वर्षों में मुझे अपने परिवार के साथ बिताए गए समय की भरपाई करने का मौका मिला, मैं मां बनी और अब मेरे दो खूबसूरत बच्चे हैं जिनके लिए मैं बहुत आभारी हूं। लेकिन मेरे पास अभी भी लक्ष्य हैं जिन्हें मैं पूरा करना चाहती हूं। मैं अपने बच्चों को दिखाना चाहती हूं कि आप अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं, चाहे आपकी उम्र या भूमिका कुछ भी हो। मैं खेलने के लिए वापस आ रही हूं और मैं और इंतजार नहीं कर सकती! उन्होंने 29 साल की उम्र में 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। कैरोलिन ने कहा था कि वह अपने पति, पूर्व एनबीए खिलाड़ी डेविड ली के साथ एक परिवार शुरू करना चाहती थीं और अब उनकी एक बेटी ओलिविया और बेटा जेम्स है।

 

Source : Agency