जुनिपर ग्रीन एनर्जी, टाटा पावर ने महाराष्ट्र में 85 मेगावाट हाइब्रिड परियोजना के लिए समझौता किया

इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज, सी पी गुरनानी ने एआई उद्यम शुरू किया

वोडाफोन आइडिया ने एफपीओ के लिए 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के पेशकश मूल्य को मंजूरी दी

नई दिल्ली
 जुनिपर ग्रीन एनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उसने महाराष्ट्र में 85 मेगावाट हाइब्रिड बिजली परियोजना के विकास के लिए टाटा पावर के साथ एक समझौता किया है।

जुनिपर ग्रीन एनर्जी ने एक बयान में कहा, 'यह कंपनी के लिए पहली पवन-सौर ऊर्जा परियोजना है।

यह 51 मेगावाट पवन ऊर्जा और 34 मेगावाट सौर ऊर्जा को मिलाकर पवन और सौर दोनों, संसाधनों का उपयोग करेगी।”

कंपनी ने कहा कि टाटा पावर के साथ बिजली खरीद समझौता (पीपीए) महाराष्ट्र में 85 मेगावाट हाइब्रिड बिजली परियोजना के लिए है।

इस परियोजना से प्रति वर्ष कुल 21.5 करोड़ यूनिट बिजली पैदा होने की उम्मीद है।


इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज, सी पी गुरनानी ने एआई उद्यम शुरू किया

नई दिल्ली
 इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज और प्रौद्योगिकी उद्योग के दिग्गज सी पी गुरनानी ने मिलकर कृत्रिम मेघा (एआई) उद्यम एआईऑनओएस की शुरुआत की है।

इस संयुक्त उद्यम की घोषणा मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में इंटरग्लोब के समूह प्रबंध निदेशक राहुल भाटिया और एआईऑनओएस के कार्यकारी उपाध्यक्ष गुरनानी ने की।

इंटरग्लोब यात्रा, परिवहन, लॉजिस्टिक्स और आतिथ्य जैसे विविध क्षेत्रों में काम करती है। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो इसका हिस्सा है।

भाटिया ने कहा, ”एआईऑनओएस का मकसद एआई संचालित समाधानों के साथ मानव और प्रणाली क्षमताओं को बढ़ाकर व्यवसायों के डिजिटल रूपांतरण में मदद करना है।”

एआईऑनओएस इंटरग्लोब और गुरनानी के पारिवारिक कार्यालय अस्सागो के बीच एक संयुक्त उद्यम है। सिंगापुर स्थित इस कंपनी में इंटरग्लोब के पास बहुलांश हिस्सेदार है।


वोडाफोन आइडिया ने एफपीओ के लिए 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के पेशकश मूल्य को मंजूरी दी

नई दिल्ली,
दूरसंचार परिचालक वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) के बोर्ड ने अपने 18,000 करोड़ रुपये के एफपीओ के तहत पेशकश मूल्य 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसके बोर्ड ने एंकर निवेशकों के लिए 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के पेशकश मूल्य को भी मंजूरी दी है।

वीआईएल ने बताया, ”निम्नलिखित प्रस्ताव भी पारित किए गए… 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के पेशकश मूल्य को मंजूरी देना… 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के एंकर निवेशक पेशकश मूल्य को मंजूरी देना।”

कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने भारत के अब तक के सबसे बड़े अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) के जरिए 18,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

इसके साथ वीआईएल को भारतीय दूरसंचार बाजार में अपनी प्रतिस्पर्धी स्थिति को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जहां उसे रिलायंस जियो और एयरटेल से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।


बजाज ऑटो ने अब्राहम जोसेफ को ईवी शाखा चेतक टेक्नोलॉजी का एमडी नियुक्त किया

नई दिल्ली

बजाज ऑटो लिमिटेड ने अब्राहम जोसेफ को अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) शाखा - चेतक टेक्नोलॉजी लिमिटेड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया।कंपनी ने रामतिलक अनंतन को बजाज ऑटो लिमिटेड (बीएएल) का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी नियुक्त किया है।तकनीकी नवाचार में तेजी लाने और मौजूदा तथा उभरते वाहन खंड में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की रणनीति के तहत बजाज ऑटो ने ये बदलाव किये हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जोसेफ के पास वाहन उद्योग में 35 वर्षों से अधिक का अनुभव है और वह बजाज ऑटो में लंबे समय से कार्यरत हैं।कंपनी ने कहा कि बीएएल के सीटीओ के रूप में जोसेफ ने पल्सर जैसे ब्रांडों के विकास का नेतृत्व किया है।बजाज ऑटो ने कहा कि अनंतन के पास उत्पाद विकास और परीक्षण में विशेषज्ञता के साथ 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

Source : Agency