कोलकाता

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बर्द्धमान पहुंचे और चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा, मैंने पहले कहा था कि राहुल गांधी वायनाड हार रहे हैं और वो नई सीट खोज रहे हैं. उनके चेले चपाटे कह रहे थे कि वो अमेठी से लड़ेंगे. लेकिन वो तो इतना डर गए हैं कि वायनाड से भागकर रायबरेली पहुंच गए हैं. वो देशभर में घूम-घूमकर कहते हैं कि डरो मत... डरो मत. आज मैं भी कहना चाहता हूं कि डरो मत... भागो मत.

पीएम ने आगे कहा, ''कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटों पर सिमटने जा रही है। अब देश भी समझ रहा है कि ये लोग चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रहे हैं, ये सिर्फ देश को बांटने के लिए चुनाव के मैदान का उपयोग कर रहे हैं।''

पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "बंगाल में TMC की सरकार ने यहां हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। ये कैसे लोग हैं कि जय श्रीराम के उदघोष से भी इन्हें आपत्ति है... मैं TMC सरकार से पूछना चाहता हूं कि यहां संदेशखाली में हमारी दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ। पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा, लेकिन TMC गुनहगार को बचाती रही। क्या सिर्फ इसलिए, क्योंकि उस गुनाहगार का नाम शाहजहां शेख था।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "शायद दुनिया में कोई इंसान कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं...आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो PM पद की लालसा हो तो एक बार इंसान PM की शपथ ले ले फिर उसके जीवन में ऊंचाई को प्राप्त हो ही जाती है, इतिहास में नाम दर्ज हो ही जाता है। लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार PM रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो। मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं। मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं।"

जिहाद क्या होता है...?

पीएम मोदी ने कहा, हमारे देश में दशकों से ये वोट जिहाद का खेल पर्दे के पीछे चलता था, चुपचाप चलता था. पहली बार वो इतने हताश और निराश हो चुके हैं कि अब वोट जिहाद की अब सार्वजनिक घोषणा कर रहे हैं. इसीलिए, वोट जिहाद की इस अपील पर कांग्रेस का शाही परिवार, TMC का परिवार और Left का परिवार चुप है. यानी INDI अलायंस के सारे चट्टे-बट्टे वोट जिहाद से सहमत हैं. इन वोट के भूखे लोगों की पहले 2 चरणों में लुटिया डूब चुकी है. अब ये खुलेआम एक नया खेल लेकर आए हैं. अब ये कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो. जिहाद क्या होता है, ये हमारे देश के लोग भली-भांति जानते हैं. 

पीएम ने कहा, मैं पिछले 10 दिन से लगातार कांग्रेस को 3 चुनौतियां दे रहा हूं, लेकिन वो मौन होकर बैठ गए हैं. मेरी पहली चुनौती है - कांग्रेस और INDI गठबंधन वाले देश को लिखित में विश्वास दें कि वे धर्म के आधार पर आरक्षण में, संविधान में कोई भी परिवर्तन नहीं करेंगे. मेरी दूसरी चुनौती है - ये लिखित में देश से वादा करें कि SC/ST, OBC का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर किसी को नहीं बाटेंगे. मेरी तीसरी चुनौती है - वो लिखित में दें कि जहां इनकी राज्य सरकारें हैं, वहां OBC का कोटा काटकर, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा.

हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बना रखा है...

पीएम ने यहां सत्तारूढ़ टीएमसी को घेरा और हिंदुओं के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किए जाने पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, टीएमसी के एक एमएलए ने सरेआम धमकी दी है कि हिंदुओं को दो घंटे में भागीरथी में बहा देंगे. पीएम ने पूछा- ये कौन सी भाषा है? वाकई क्या हालत हो गई है. बंगाल में हिंदुओं के साथ ये क्या हो रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा, पश्चिम बंगाल में आज टीएमसी की सरकार ने हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है. जय श्री राम बोलो तो उनको बुखार आ जाता है. इनको राम मंदिर के निर्माण से आपत्ति है. रामनवमी की शोभायात्रा से आपत्ति है. संदेशखाली में इतना बड़ा अपराध हुआ और टीएमसी उस गुनहगार को बचाती रही है, इसलिए कि उसका नाम शाहजहां शेख था.

'संदेशखाली से जुड़ा गीत जरूर सुनें'

पीएम मोदी ने कहा कि कल जब मैं कोलकाता आया तो यहां एयरपोर्ट पर कुछ लोग मेरा स्वागत करने पहुंचे. वहां उन्होंने मुझे संदेशखाली की महिलाओं से जुड़ा एक गीत सुनाया. इस गीत को सुनकर मैं अपने आंसू नहीं रोक पाया. मैं कहना चाहता हूं कि उन संदेशखाली की महिलाओं का गीत जरूर सुनें. तीन-चार बेटियों ने इस गीत को गाया है. मैं उनको बधाई देना चाहता हूं.

'कदम से कदम मिलाकर साथ चल दिए हैं गरीब'

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा, भारत से हम हर किसी की गरीबी हटा सकते हैं. इसलिए मैं जी तोड़ मेहनत कर रहा हूं. मेरी मेहनत में हमारे गरीब भाइयों ने नई ताकत और नए रंग भर दिए हैं. वे मेरे साथ कदम से कदम मिलाकर चल दिए हैं. मेरी सफलता में गरीबों का सबसे बड़ा योगदान है. गरीब कहते हैं कि आपको देखते हैं तो ज्यादा मेहनत करने का मन करता है. 

'गरीब एक बार ठान लेते हैं...'

पीएम ने कहा, भारत विकसित होगा तो उसका लाभ प्रत्येक नागरिक को होने वाला है. इससे हर भारतीय की आय बढ़ेगी. बंगाल के लोगों की आय बढ़ेगी. धान के कटोरे के रूप में बर्द्धमान की फिर से जय-जयकार होगी. इंडस्ट्रियल एरिया के रूप में दुर्गापुर की पहचान देश और दुनिया में सशक्त होगी. मोदी आज गांव की महिलाओं को ड्रोन पायलट बनाने में जुटा है, ताकि उनकी आमदनी बढ़े. लेकिन कांग्रेस, टीएमसी और लेफ्ट वाले क्या कर रहे हैं. ये कहते हैं कि मोदी का सिर फोड़े देंगे. मोदी को गोली मार दो. लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं. नामदार समझ लें कि कामदार कभी डरते नहीं है. गरीब ने कभी डरकर जिंदगी नहीं जी है. गरीब लोग मन के पक्के होते हैं. एक बार ठान लेते हैं तो करके दिखाते हैं. मैं भी गरीबी से निकला हूं. मैंने ठान लिया है कि जितनी गालियां देना है, दीजिए- हम उतना तेज विकास करेंगे.

'कांग्रेस-टीएमसी के पास विजन नहीं...'

पीएम मोदी ने कहा, लेफ्ट, कांग्रेस और टीएमसी के पास विकास का कोई विजन नहीं है. आपके पड़ोस में त्रिपुरा में बीजेपी ने लोगों की पूरी जिंदगी बदल दी है. विकास इनके बस की बात नहीं है. इनका एक ही काम है. वोट के लिए समाज को बांटो.

Source : Agency