24 अप्रैल का राशिफल बता रहा है कि आज का दिन चतुर्ग्रही योग और शुक्र गोचर से कर्क, कुंभ और मीन राशि के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा। चंद्रमा का संचार आज राहु के नक्षत्र स्वाति से तुला राशि में होगा जिस पर सूर्य, गुरु की दृष्टि भी रहेगी। इन स्थितियों में आज मिथुन राशि के जातकों को सेहत के प्रति सजग रहना होगा। देखें आज ग्रहों के गोचर और चार ग्रहों के बीच बनने वाली युति का मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा, जानें अपना आज का राशिफल।

​मेष राशि वालों के लिए आज का दिन प्रभाव में वृद्धि करने वाला रहेगा

आज बुधवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए उत्साहवर्धक रहेगा। आज आप रिस्क लेकर भी अपने काम में सफलता और लाभ पाने का लिए प्रयास कर सकते हैं। कूटनीतिक चाल और चतुराई से आप आज आप बिजनस में सफलता पा सकते हैं। राजनीति से जुड़े मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रभाव में वृद्धि करने वाला रहेगा। आपको आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास का लाभ मिलेगा। आपके बॉस आपके काम की तारीफ कर सकते हैं जो आपके लिए बड़ी सफलता का संकेत हो सकता है। आज का दिन आपके रिश्तों के लिए भी बहुत अच्छा हो सकता है। लोगों के साथ आपका मेलजोल बढ़ेगा और दोस्तों के साथ आपका संबंध सहयोगपूर्ण बना रहेगा। आज आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और राहु के मंत्र का जप करें।

​वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा

आज बुधवार का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहने वाला है। राशि स्वामी शुक्र आज दिन भर बुध के साथ मिलकर शुभ योग बनाएंगे और शाम में मेष राशि में प्रवेश करेंगे ऐसे में आज का दिन आपकी लाइफ में कुछ यादगार लम्हों को जोड़ने वाला रहेगा। आप अपने जीवन में नए कार्यों में सफल होंगे और आपके कार्यों में पूरा जोश और उत्साह बनाए रखेंगे। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी सेहत पर भी इसका सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। आप अपने काम में सफल होंगे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति भी आज बेहतर होगी और आप आज निवेश द्वारा भी कमाई कर पाएंगे।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें और शुक्र के मंत्र ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का जप करें।

​मिथुन राशि वालों को अपेक्षित लाभ नहीं मिलने का मलाल होगा

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ सामान्य रहेगा। आपको आज अपने काम पर फोकस बनाए रखना होगा। परिश्रम अधिक होने पर भी आज आपको अपेक्षित लाभ नहीं मिलने का मलाल हो सकता है। आपको आज अपनी सेहत पर ध्यान देना जरूरी होगा, नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे आज आपको अपने संपर्कों से कुछ खास उपहार मिल सकता हैं। आपके दांपत्य जीवन में प्यार पनपेगा और आपके बीच आपसी समझ बढ़ेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है, आज आपको इस संदर्भ में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज मिथुन राशि के जातकों को आपको महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरे करने होंगे। अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने से आपको खुशी मिलेगी।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​कर्क राशि वालों को बॉस से तारीफ मिलेगी

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहने वाला है। राशि स्वामी चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर करते हुए आपको पारिवारिक जीवन में खुशियां प्रदान करेंगे। आज आपके लिए अच्छी बात यह रहेगी कि आपकी कार्यशैली आपको अपने वरिष्ठों के दिल में जगह बनाने में मदद करेगी। आपके बॉस आपके काम की खूब सराहना करेंगे। दोस्तों के साथ आपकी दोस्ती भी नए रंग ले सकती है और मित्रों से आपको आज अपेक्षा अनुसार सहयोग भी प्राप्त होगा। आज का दिन आपके रिश्तों के लिए भी बहुत अच्छा रहेगा। बिजनस में आज कर्क राशि वालों की अच्छी कमाई होगी और बैंक बैलेंस भी इनका सुधरेगा।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ कीजिए और शिवजी का अभिषेक कीजिए।

​सिंह राशि के जातक प्रबंधन क्षमता का लाभ ले पाएंगे

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सम्मान और लाभ दिलाने वाला रहेगा। लेकिन आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके विचारों और सलाह के वरिष्ठजन आज सम्मान देंगे। लेकिन आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा और भावुकता से बचना होगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए लाभकारी रहेगा, आप अपनी प्रबंधन क्षमता का भी आज लाभ ले पाएंगे। जो लोग नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको आज बिजनस में साझेदारों से भी लाभ और सहयोग मिल सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और ओम नमो नारायण मंत्र का जप करें।

​कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा

कन्या राशि वालों के लिए आज बुधवार का दिन मिलाजुला रहेगा। आपको आज आज अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आज खूब परिश्रम भी करना होगा। चंद्रमा आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करते हुए आपको आपको आज परिवार का सहयोग प्रदान करेगा। आपको आज अपनी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता का लाभ प्राप्त होगा।जो लोग बिजनस में विस्तार के लिए प्रयास कर रहे हैं आज उनको अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। पूर्व में किए निवेश का भी आज आपको लाभ मिल सकता है। जो जातक अकाउंट के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं आज का दिन उनके लिए विशेष रहने वाला है। आज इस राशि के छात्रों को अपनी शिक्षा पर फोकस करना होगा अन्यथा शिक्षक आपसे नाराज हो सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। आज गाय को हरा चारा खिलाना आपके लिए शुभ रहेगा।

​तुला राशि वालों का उत्साह इन्हें उन्नति दिलाएगा

तुला राशि के लिए आज सितार कहते हैं कि आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी और खूब सम्मान भी आप पाएंगे। आपका उत्साह आज आपको अपने काम में बहुत ऊंचे स्तर पर ले जाएगा। आपको आज किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने का मौका मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारीगण आपको आज प्रोत्साहित कर सकते हैं। आज आपके व्यापार में धन कमाने के कई रास्ते खुलेंगे और आपको व्यापार में भी बहुत अच्छा मुनाफा मिलेगा। शेयर सट्टा में अगर आप पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आज के दिन आपको बहुत ही संभलकर फैसला लेना होगा। वैवाहिक जीवन में आज आपको अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा और आप एक-दूसरे के साथ सुकून भरे पलों का आनंद लेंगे।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज चंद्रमा के मंत्र ओम श्रां श्रीं श्रौं स चन्द्रमसे नमः का जप करना चाहिए।

​वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन खर्चीला रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपको अपने काम में आज सतर्कता पूर्वक आगे बढना होगा क्योंकि विरोधी और प्रतिस्पर्धी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि आज किसी पर भी अधिक भरोसा न करें नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है। पारिवारिक जीवन के मामले में आज का दिन अनुकूल रहेगा, परिवार के सदस्यों से आज आपको अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में आज का दिन खर्चीला रहेगा, कुछ अनचाहे खर्च आपको परेशान कर सकते हैं। बिजली के उपकरणों और वाहन पर भी आपको धन खर्च करना होगा। आपके लिए आज सितारे कहते हैं कि क्रोध और वाणी पर आप नियंत्रण रखें नहीं तो अपने करीबी लोगों से भी आपको नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गणेश चालीसा का पाठ करें और गाय को हरा चारा खिलाएं।

​धनु राशि वालों का प्रोत्साहन मिल सकता है

सितारे बताते हैं कि आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। आपके आप आज अचानक से कुछ काम आ सकता है जिससे आपको अपनी योजनाओं में बदलाव करना पड़ सकता है। वैसे आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में लाभकारी रहेगा। बिजनस में आज आपकी अच्छी कमाई होगी। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आज आपको सहयोग और प्रोत्साहन मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में आज किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है। प्रॉपर्टी में निवेश करना चाह रहे हैं तो इसके लिए आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, आपको आज अच्छी डील मिल सकती है। जो लोग नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके लिए भी आज का दिन उनके पक्ष में रहेगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज उपाय के तौर पर मूंग दाल का दान करना चाहिए।

​मकर राशि वालों को सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा

मकर राशि के जातक आज लाइफ को काफी व्यवस्थित और संतुलित रूप से संचालित करने का प्रयास करेंगे। आज आप अपनी प्राथमिकता को तय करके काम करेंगे जिसका लाभ आपको आज कार्यक्षेत्र में प्राप्त होगा। वैसे सितारे कहते हैं कि आज के दिन मकर राशि के जातकों को अपने काम में सफलता पाने के लिए काफी परिश्रम करना होगा, कोई बनता का अटक जाने से चिंता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके लिए जरूरी होगा कि काम को करने के साथ ही जताना भी सीखें नहीं तो लोग आपकी मेहनत और योग्यता की अनदेखी कर सकते हैं। सेहत के मामले में आज के दिन मकर राशि के जातकों जोखिम से बचना होगा, चोट लगने और घुटने में दर्द की शिकायत हो सकती है।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को आज अन्न जल का दान दें।

​कुंभ राशि वालों को लाभ मिलने का योग है

आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको कुछ नया काम शुरू करने का बेहतरीन अवसर मिलेगा और आप उसमें सफल भी होंगे। आज आपको अपने सामाजिक रिश्तों पर ध्यान देने की जरूरत होगी और आपका सामाजिक दायरा बढेगा। आपके घर में आज किसी शुभ काम की रूपरेखा बनेगा, परिवार के साथ आप आज रोमांचक पल बिताएंगे। आज आपको अपने कारोबार में नई उपलब्धि मिल सकती है जिससे आपका मन अति आनंदित हो जाएगा। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए आज लाभकारी साबित होगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपको कुछ नए मौके मिल सकते हैं जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। विद्यार्थी आज शोध कार्यों में काफी समय बिताएंगे और आप नया ज्ञान प्राप्त करने के लिए काफी उत्सुक रहेंगे। आप अपना ज्ञान बांटने और दूसरों का मार्गदर्शन करने में भी बहुत सफल रहेंगे। आर्थिक मामलों में आज आपको लाभ मिलने की संभावना है।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र' का पाठ करना आज कुंभ राशि के लिए लाभकारी रहेगा।

​मीन राशि वालों को अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है

मीन राशि वालों के लिए आज बुधवार का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। अगर आप किसी नए रिश्ते की तलाश में हैं तो आज आपकी तलाश पूरी हो सकती है। आपकी जान पहचान का दायरा आज बढेगा। आपके घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है जिससे आपके घर का माहौल और भी आनंददायक बन जाएगा। मीन राशि के जातक आज सुख सुविधा के सामान की खरीदारी कर सकते हैं।छात्रों को आज शिक्षा के क्षेत्र में मित्रों और शिक्षकों से सहयोग मिलेगा। आपको आज कुछ नया करने और सीखने का भी मौका मिलेगा। पिता और किसी पिता तुल्य व्यक्ति की ओर से आज आपको लाभ और सहयोग मिलने की संभावना है। आर्थिक पक्ष आज आपका बेहतर रहेगा, अचानक लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें।

Source : Agency