नई दिल्ली
वैदिक विधि विधान के अनुसार होलिका दहन के दिन अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आरोग्य सुख की प्राप्ति हो सकती है। होलिका दहन तंत्र साधना के लिए शुभ दिन माना जाता है। होलिका दहन को धर्म पर धर्म की जीत का भी प्रतीक माना जाता है। वही हर साल होलिका दहन फागुन मां की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस साल होलिका दहन 24 मार्च को मनाया जाएगा। अगर आप भी कई बीमारियों से परेशान हैं तो होलिका दहन के दिन यह उपाय जरूर करें।

घरों में जादू टोना होने से या नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ने से कई ऐसी बीमारी हो जाती हैं, जो काफी इलाज के बाद भी दूर नहीं होती हैं। अगर जातक होलिका दहन के दिन कुछ टोटके आजमा ले तो हर प्रकार की बीमारी से मुक्ति पा सकता है। होलिका दहन के दिन जातक के ऊपर भगवान विष्णु की कृपा होती है। इसलिए उस दिन अपनाया गया यह टोटका आपको सेहतमंद बना सकता है।

अगर कोई जातक लगातार मानसिक तनाव से परेशान है तो होलिका दहन के दिन पान के पत्ते में घी, गुड, काला तिल और कपूर मिलाकर उस पर नारियल रखकर अग्नि में फेंक दें। वहीं, अग्नि की सात बार प्रदक्षिणा करे। इसके बाद अगले दिन सुबह स्नान कर उस राख को पूरे शरीर में लगाए। ऐसा टोटका करने से बड़ी से बड़ी बीमारी समाप्त हो जाएगी और घर से जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा है वह समाप्त हो जाएगी। नोट—दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।
जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Source : Agency